Back to Question Center
0

असली ग्राहक सगाई के लिए सामुदायिक कहानी कहने और ब्रांड मूल्य

1 answers:

कहानी कहने के लिए संलग्न करने के लिए 7 विचार

" कहानियां कहने वालों को दुनिया पर शासन " - प्लेटो

Semalt storytelling and brand values for real customer engagement

अल्पकालिक याद रखना कि कहानी की वर्तनी नई नहीं है, लोगों की भावनाओं को उजागर करने के लिए कहानियों का उपयोग कुछ नहीं है, जो दशकों से चतुर विज्ञापन रचनात्मक है।

यह 'डिजिटल' और 'प्रत्यक्ष' मार्केटिंग है जो केवल हाल ही में एक विज्ञान के और अधिक हाल ही में चले गए विपणन - और अक्सर एक बहुत ही आलसी एक है - इसके लिए बाजार का मतलब क्या है, और प्रेरित करने के लिए सभी महत्वपूर्ण शिक्षण को दरकिनार करना, अनम्यूट जरूरतों के साथ असली लोग ऐसा लगता है कि हम सब लोगों को सामग्री के माध्यम से कहानियां बनाने और उनके साथ जुड़ने की प्रभावकारिता को वापस पकड़ रहे हैं, हमारे उपभोक्ताओं

जब आपकी जानकारी को कहानी के रूप में बताया जाता है, तो यह दावा किया जाता है कि लोग इससे संबंधित हैं और इसे बेहतर याद करते हैं और हम इसके द्वारा और अधिक गहराई से प्रभावित होते हैं। यह कम से कम नवीनतम विज्ञान है, परिणाम बार-बार दिखाते हैं कि हमारे दृष्टिकोण, आशंका, उम्मीदें और मूल्यों की कहानी पर जोरदार प्रभाव है। जहां विकासवादी दावा करते हैं कि हमारे दिमागों के रसायन शास्त्र 50,000 से अधिक वर्षों में नहीं बदले हैं, फिर वापस कहानियों ने भावनाओं (खुशी, उदासी, क्रोध, विश्वास . ) को उगल दिया, और यह कि मस्तिष्क रसायन विज्ञान आज भी मामला बना रहता है। हाल ही में जब तक हम केवल विकास और कहानी के प्रेरक प्रभावों के बारे में सोचने में सफल रहे हैं, अब ग्रीन एंड Semaltेट जैसे मनोवैज्ञानिक, कि काल्पनिक कहानी कहने से मानव मस्तिष्क द्वारा उस जानकारी को संसाधित किया जाता है, जिससे कि हमारे गार्ड कम हो जाते हैं।

पीटर ग्रबर की पुस्तक 'टेल टू विन' में, विचार यह है कि ब्रांड या उत्पाद संदेशों के निर्माण के लिए कहानियों या कथाओं का प्रयोग ट्रोजन हॉर्स का एक रूप है, जहां कथा कहानी के एजेंडे के लिए एक वितरण प्रणाली है। मनोविज्ञान और विज्ञान यह है कि लोगों को महसूस करने में मदद करने के द्वारा वे महत्वपूर्ण हैं, और ये कि हम तर्कसंगत से अधिक भावुक हैं - कि खरीदारी विज्ञान के केंद्र होने पर (पाको अंडरहिल, मार्टिन सेमील्ट उस स्थान में प्रमुख लेखकों रहे) और भी

सेमट इन कहानियों को अभी कह रहे हैं, कुछ अन्य माध्यमों के मुकाबले कुछ बेहतर, पैकेजिंग से लेकर वीडियो तक दृश्य और मौखिक सामग्री तक।

सगाई की कहानी कहने से मिलती है - 2013 की नई चर्चा?

रिसर्च कंसल्टेंसी मिमल, एक अध्ययन के भाग 1 को जारी किया, "द फ्यूचर ऑफ स्टोरीलींग", जो ब्रांडेड सामग्री के बारे में प्रवृत्तियों और दर्शकों के रुझान की पहचान करता है। युक्तियाँ सेमट कहानियों को कह रही है कि निम्नलिखित हैं:

  1. विसर्जन - मल्टी-मीडिया में वितरित की गई सामग्री के माध्यम से एक अनूठा अनुभव बनाएं और वह बहु-संवेदी है;
  2. अन्तरक्रियाशीलता - उपभोक्ता को अपने ब्रांड के वर्णन का हिस्सा बनने की अनुमति दें;
  3. एकता - यह सुनिश्चित करें कि कई स्पर्श-बिंदुओं के बीच तालमेल है; और
  4. प्रभाव - इसे वास्तविक कार्रवाई की ओर ले जाएं

महान सलाह की तरह लगता है? 2013 में हम अन्तरक्रियाशीलता और सगाई के विचार देख रहे हैं, कुछ करने के लिए लोगों को सक्षम और प्रोत्साहित करते हैं अच्छी समझ है, लेकिन यह वास्तव में कनेक्शन का निर्माण करता है मुझे अकेले से बात करना नहीं लगता है, उदाहरण के लिए एक ब्रांड पसंद है, या सामग्री के एक अंश पर टिप्पणी करना, वास्तव में कुछ भी मतलब है हालांकि तार्किक तौर पर किसी तरह की बातचीत एक निम्न स्तर का संकेत है। हार्वर्ड बिजनेस Semaltेट (एचबीआर), कहानी की वर्तनी के रैखिक धारणाओं को चुनौती देते हैं, उन्होंने एक अध्ययन से कई पदों पर दौड़ कर रखी है कि पू-पू के सगाई प्रचारकों द्वारा आयोजित कुछ मान्यताओं .

  1. मिथक # 1: अधिकांश उपभोक्ता अपने ब्रांड के साथ संबंध रखना चाहते हैं । केवल 23% ही बाहर निकलता है कुछ महसूस करते हैं कि इससे उन्हें फायदा हो सकता है, और कथित लाभ छूट के लिए है
  2. मिथक # 2: इंटरैक्शन बिल्ड रिश्तों केवल 13% लोगों ने एक रिश्ता होने के कारण ब्रांड के साथ लगातार बातचीत का हवाला दिया एचबीआर का कहना है कि उपभोक्ता संबंधों के निर्माण में ब्रांड वैल्यू अधिक प्रभावी है. उपभोक्ता निर्णय लेता है कि क्या आप किसी प्रकार की कंपनी हैं
  3. मिथक # 3: बेहतर बातचीत इसे समझने के बिना, एचबीआर का दावा करते हैं, कई मार्केटर्स केवल जानकारी बमबारी उपभोक्ताओं को ही जोड़ रहे हैं क्योंकि वे एक श्रेणी की खरीदारी करते हैं, इसे बढ़ाने के बजाय चिपचिपाई को कम करते हैं ध्यान का ध्यान रखें कि आप बहुमूल्य के रूप में जीते हैं।

कहानी कहने और उपयोगकर्ता सगाई कोर्स की अनुमति प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन स्थायी सगाई, हम संभवतः शायद सहमत नहीं हो सकते हैं? हालांकि, एचबीआर टुकड़ा हालांकि, रैखिक धारणाओं में थोड़ा सा घूमता है, उनका दावा है कि, उदाहरण के लिए, लोग दक्षिण पश्चिम एयरलाइंस के साथ उड़ते हैं क्योंकि वे "हवाई यात्रा के लोकतंत्रीकरण" और अन्य लोग वंशावली खरीदेंगे कुत्ते के भोजन के कारण वे उस मूल्य को साझा करते हैं "हर कुत्ते को एक प्रेमपूर्ण घर के योग्य है " मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा लगा है, क्या ऐसा लगता है कि आप किसी पालतू जानवर के मालिक की कल्पना भी कर सकते हैं, ऐसा कुछ भी लगता है?

तो कहानी कहने, सगाई और ब्रांड मूल्यों के लिए मजबूत बहस के साथ, कहानी कहने की सफलता के लिए नुस्खा क्या है? मुझे लगता है कि यह उपरोक्त सभी के संयोजन और एक महत्वपूर्ण कारक को याद करने पर आधारित है। । ।

यह हमेशा उनके बारे में है, आप नहीं

यदि हम विपणन शब्दगण (कड़ी मेहनत, मुझे पता है!) के बारे में कहानी कहने, सगाई और ब्रांड के मूल्यों के बारे में भूल जाते हैं, तो विपणन कुछ स्तर पर रिश्ता निर्माण होता है इसी तरह, एक टेस्को Semalt्ट से परे वफादारी कैसे हासिल की जाती है, है ना?

उत्तर लोगों को वे क्या चाहते हैं, चाहे वह आपकी वेबसाइट पर कुछ आसानी से सुलभ जानकारी, आपके उत्पाद और सेवा की सुविधाओं, या रचनात्मक सामग्री जो अपने स्वयं के मूल्यों को लुभाती है। मेरा मानना ​​है कि ब्रांड ब्रांड के मूल्यों के मजबूत होने के बारे में एचबीआर धारणा है, जो व्यवसाय रहता है और सांस लेता है, सक्रिय रूप से संप्रेषित किया जाना चाहिए - लेकिन ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका अमीर सामग्री के माध्यम से कहानी-कहने में है। कहानी ब्रांड वैल्यू को संवाद करने का वाहन बन जाती है जो कि (दाएं) ग्राहक के साथ प्रतिध्वनित होती है Semalt ब्रांड्स के बयानों और मूल्यों को आप महान महसूस करने के लिए जगह नहीं बना रहे हैं, वे यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि आप अपने ग्राहक को हर स्पर्श-बिन्दु पर पहुंचा रहे हैं, जो आपके ब्रांड के साथ है।

हमारे 7 ले-एवेज प्रभावी कहानी-कहने के लिए

Semaltेट विपणन की सफलता की गारंटी नहीं है - निश्चित रूप से अपने ब्रांड के लिए इसका अन्वेषण करें, ये हमारी मदद करने के लिए यहां दिए गए सुझाव हैं:

आपकी तैयार की गई कहानी + प्रामाणिक मान = सगाई

  1. ब्रांड वैल्यू - पहले एचबीआर का अंक लेते हैं - आपका ब्रांड क्या है और किसके लिए? परिभाषित करें और अपने ब्रांड के बारे में क्या सच है, और सुनिश्चित करें कि आप कहानियों और दर्शन को आगे बढ़ा सकते हैं।
  2. अर्थ बनाएँ - मुझे सिर्फ कच्ची जानकारी और डेटा न दें, अपने ब्रांड मूल्यों को लागू करें ताकि मेरे लिए मूल्य, ब्याज और मरम्मत हो। कथा का विकास, मनोरम इमेजरी शामिल करना क्यों मजबूत जानकारी ग्राफिक्स और वीडियो explainers इतनी अच्छी तरह से काम करते हैं
  3. लोगों को प्रोत्साहित करें - कहानियां लोगों को आपके लक्ष्य के प्रति प्रेरित कर सकती हैं, वे स्पष्टता और समझने के माध्यम से निर्णय सरल कर सकते हैं। मैं तुरंत स्टीव जॉब्स की एप्पल प्रस्तुतियों के बारे में सोचता हूं- कहानी कहने वाली कला?
  4. में सेंकना साझा - शेठ देवताओं को कहानियों के बारे में बातचीत आसानी से साझा कर रहे हैं, हम उन्हें एक दूसरे को दोहरा सकते हैं लोग आपके उत्पाद लाभों को एक-दूसरे को दोहरा नहीं करते- वे एक दूसरे के लिए लाभों और एप्लिकेशन की कहानियां बताते हैं। प्रभावी सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए अपनी कहानियां साझा करना आसान बनाएं
  5. अविश्वसनीय सच्चाई को शिल्प - यह रात भर नहीं होता, इसे विकसित करने में समय लगता है। ब्रांड कथा या कहानियों का प्रयोग करना ध्वनि है, लेकिन तभी यदि यह स्वयं-सक्षम सत्य में आधारित है जो आपको अलग करता है, अन्यथा ब्रांड कमजोर है, और इसका प्रभाव कमजोर हो जाएगा। असली ब्रांड की कहानी एक मजबूत ब्रांड बनाता है; इसके विपरीत, समुदाय का केवल एक क्षणभंगुर अर्थ होगा, क्षणिक प्रशंसक. लोगों को इसमें शामिल होने के लिए महान अनुभव खोलें ताकि वे आपको कुछ महसूस कर सकें।
  6. अल्पावधि में दीर्घकालिक - यह आशा है कि यह स्पष्ट है कि यह 'क्या आप में डाल दिया' बात है। यह एक 'एसईओ प्रोग्राम' या एक प्रदर्शन विज्ञापन अभियान नहीं है। प्रयासों और मजबूत ऑनलाइन प्लेटफार्मों के समेकित और माना कार्यक्रम, 'संलग्न'
  7. के लिए तैयार किए गए छोटे अभियानों पर, ब्रांड बनाने के लिए निवेश में हैं

जबकि प्रत्यक्ष रूप से डिजिटल मीडिया के संक्रमण से अमीर सामग्री पर ध्यान केंद्रित किया गया है, सावधानी यह है कि आज, कभी और अधिक सामाजिक उपकरण और संचार मीडिया के साथ, एक विपणन में एकजुट, पार मंच और सार्थक कनेक्शन की आवश्यकता है दुनिया जो हमेशा 'पर है' इसके लिए ब्रांड संचार की अधिक आवश्यकता है यह वह जगह है जहां आपकी कहानी-कहानियां हैं वेब, पैकेजिंग, वीडियो, शाब्दिक और मौखिक सामग्री के बीच मजबूत, ब्रांड स्पर्श-अंक। आपकी विपणन भूमिका निर्देशन के बारे में कम है और उपभोक्ता यात्रा के बारे में और जानने के बारे में अधिक है

हमेशा की तरह, कृपया नीचे दिए गए टिप्पणियों में अपने विचार साझा करें। । ।

- turban headwear
March 1, 2018